इंदौर
नेतृत्व संकट से जूझ रही कांग्रेस पार्टी में अब गांधी-नेहरू परिवार के खिलाफ खुलकर आवाजें उठने लगी हैं। कुछ महीने पहले पार्टी के 23 वरिष्ठ नेताओं की ओर से अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी का विवाद अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ कि मध्य प्रदेश के एक सीनियर नेता ने गांधी-नेहरू परिवार के नेतृत्व पर सवाल खड़े किए हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री असलम शेर खान ने कहा है कि कांग्रेस का नया अध्यक्ष गांधी-नेहरू परिवार के बाहर से होना चाहिए।

कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के लिए राहुल गांधी को चिट्ठी लिख चुके असलम शेर खान ने बुधवार को इंदौर में कहा कि जब राहुल गांधी राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं बनना चाह रहे हैं तो नेहरू-गांधी परिवार का सवाल ही नहीं उठता। किसी बाहरी व्यक्ति को अध्यक्ष बनना चाहिए। उन्होंने नेतृत्व के मामले को जल्दी सुलझाने की मांग भी की।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की खराब हालत की चर्चा करते हुए असलम शेर खान ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की पार्टी से विदाई को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि सिंधिया को युवा पसंद करते हैं और उनके जाने से कांग्रेस ने भविष्य का एक नेता खो दिया। उन्होंने खुद पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की इच्छा भी फिर से जताई।

Source : Agency